वार और दिशा के अनुसार दरवाजे पर लटकाएं 1 खास चीज, खत्म होने लगेगा दुर्भाग्य

वार और दिशा के अनुसार दरवाजे पर लटकाएं 1 खास चीज, खत्म होने लगेगा दुर्भाग्य

घर में सभी चीज को अगर वास्तु के अनुसार रखा जाये तो यह घर का दुर्भाग्य ख़त्म होता है।  लेकिन अगर वो वास्तु के अनुसार नहीं है तो घर में परेशानिया और पैसो से लेकर कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है।  आज हम यहां बात करने जा रहे है घर के दुर्भाग्य को ख़त्म करने के लिए  दरवाजे की दिशा के अनुसार ख़ास चीज को रखने के लिए जो दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदल देगा। और घर में सुख  और शांति  लाएगी।

 

यदि आपके घर का दरवाजा पूर्व दिशा में हो तो रविवार के दिन  सूर्योदय से पहले दरवाजे के  सामने नारियल के साथ कुछ सिक्के रखकर किसी लाल कपड़े में बांधे और दरवाजे पर लटकते समय साथ ही सूर्य मंत्र का जाप करे।

अगर आपके घर का दरवाजा पश्चिम  में हो तो सोमवार के दिन एक रुद्राक्ष दरवाजे के बीच लटका  दे।  इससे कार्यो में सफलता प्राप्त होगी।  घर के वास्तु दोष ख़त्म होंगे।

 

वास्तु के अनुसार दक्षिम में दरवाजा शुभ नहीं माना  जाता है।  अगर आपके घर का दरवाजा दक्षिण में है तो मंगलवार और शनिवार के दिन नीम्बू और सात कौड़िया धागे में बांधकर दरवाजे पर लटकाये।  इससे अशुभ प्रभाव ख़त्म हो जायेंगे।

 

अगर आपके  घर का दरवाजा दक्षिण- पश्चिम  या उत्तर पश्चिम की और मुख वाला है तो दुष्प्रभाव  को रोकने के लिए बुधवार और सोमवार को दरवाजे के पास क्रिस्टल रखे।

 

अगर घर का मैन गेट उतर- पूर्व और दक्षिण-पश्चिम में है  तो गुरुवार के दिन दरवाजे के अंदर बाये और बर्तन में पानी भर कर उसमे फूल और पंखुडिया डाले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *